Total Pageviews

Tuesday 29 January 2013

72,825 शिक्षकों की भर्ती के बाद 41 हजार नई भर्ती

अमर उजाला: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने कहा है कि 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी होते ही 41,000 और शिक्षकों के पद पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। उन्होंने अनौपचारिक शिक्षा के अनुदेशकों की योग्यता के अनुसार समायोजन के मामले पर प्रदेश स्तर पर प्रयास के साथ केंद्र सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया।

चौधरी ने कहा कि 41 हजार शिक्षक पदों पर कला, शारीरिक व व्यवसायिक शिक्षक भर्ती होंगे। केंद्र सरकार की नीतियों पर बरसते हुए चौधरी ने कहा कि यह सरकार कभी अनौपचारिक शिक्षा शुरू करती है कभी प्रौढ़ शिक्षा और बाद में बंद कर देती है।

इससे अवसर से वंचित होने वाले लोगों का भार प्रदेश सरकार पर आ जाता है। ऐसे ही अब केंद्र ने नई साक्षर भारत योजना शुरू की है। चौधरी ने कहा कि अनौपचारिक शिक्षकों की मांगों से वे सहमत हैं। 21 जनवरी को दिल्ली में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की उच्च स्तरीय समिति की बैठक में वह अनौपचारिक अनुदेशकों का मामला उठाएंगे।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री वसीम अहमद ने कहा कि वह उनके हितों को लेकर हमेशा साथ हैं। जंतु उद्यान राज्य मंत्री शिव प्रताप यादव ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के सामने अनौपचारिक शिक्षकों की मांगें उठाएंगे और इस पर कार्यवाही कराने का प्रयास करेंगे।

1 comment:

  1. 15000 Primary Teachers UPBEP Recruitment 2015 Apply Online- 5th March 2015

    UP Teachers Recruitment 2015

    UTET Qualified BTC & Special (Vishishth) BTC Passed degree holder candidate can Apply Online for 15000 Primary Teachers Sarkari Naukri vacancies in UPBEP on Full time basis in all over India.

    check all School Teachers Recruitment 2015

    ReplyDelete

Please do not use abusive language to comment. It can hurt anybody or any authority. You can use moderated way to express your opinion/anger. Express your views intelligently, So that others can take it seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।